शुक्रवार, मार्च 02, 2018

एसएससी स्कैम


पूरे देश से दिल्ली में इकट्ठा हुआ छात्रों का समूह जो अपने अधिकारों की मांग करते हुए आज तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। रंगोत्सव के इस रंगीन माहौल में पूरा देश होली मना रहा है परंतु होली के दिन भी ये बच्चे घर जाने की बजाय दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं इस उम्मीद में कि उनका यह प्रदर्शन अवश्य सफल होगा। अपने घर से दूर होने का गम लिए हुए इन छात्रों का समूह स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के सामने प्रदर्शन कर रहा हैं। जो नेता माइक पर गला फाड़-फाड़ कर देशहित किसानहित और छात्र हित की बातें किया करते थे आज वो पूरी तरीह से साइलेंट मैन बन गये हैं।

जब देश प्रदर्शन कर रहा है तो उम्मीद के मुताबिक ये फॉरेन ट्रिप पर ही है। खैर इसके अलावा भी देश में बहुत से सत्ता पक्ष के नेता है जो आकर इन छात्रों से मिलना भी जरूरी नहीं समझते। वोट लेते समय भर-भर कर वोट लेकर गए
और अच्छे दिन बदले में क्या मिला एक और कार्यकाल की मांग। जिस तरह हम अच्छे दिन के लिए तरस गए उसी तरह यह भी एक और कार्यकाल के लिए तरस जाएंगे। देश में पहली बार पढ़े लिखे नौजवान प्रदर्शन करने पहुंचे हैं और इनका सामना करने की हिम्मत सिर्फ और सिर्फ सच लोगों में हैं इसलिए झूठे सामने आने से कतरा रहे हैं। आज तक जितना चीखें हैं माइक पर उन सब का हिसाब देने का वक्त आ गया है। किस आधार पर एक और कार्यकाल मांग रहे हैं। सत्ता में आते ही सभी वस्तुएं के नाम अचानक बढ़ा दिए गए। अब चुनाव आ रहा है फिर धीरे-धीरे उन्हीं चीजों के दाम दो-दो तीन-तीन रुपए घटा देंगे और कहेंगे कि हमने देश हित में काम किया।

SSC के परीक्षार्थी पूरे सबूत के साथ दिल्ली में डटे हुए हैं उम्मीद करते हैं जल्द से जल्द इनकी मांगे पूरी हो।

कोई टिप्पणी नहीं: